Tuesday, 14 May 2019

Voice call से हुआ WhatsApp hack । WhatsApp attacked by spyware via voice call

WhatsApp voice call se hua WhatsApp hack kaise bache | WhatsApp hacked via voice call पूरी जानकारी हिंदी में ।





Messaging platform कहा कि व्हाट्सएप पर Missed call उन्नत जासूसी सॉफ्टवेयर के साथ कुछ ऐप उपयोगकर्ताओं के फोन को संक्रमित करने के लिए पर्याप्त था। दुर्भावनापूर्ण कार्यक्रम को कथित तौर पर इज़राइल के NSO Group द्वारा विकसित किया गया था।

क्या है इसके नुकसान/खतरा ?
स्पाइवेयर फोन के कैमरे और माइक को चालू कर सकती है और ईमेल, संदेश और स्थान डेटा एकत्र कर सकती है।

प्रवक्ता ने सीबीएस न्यूज से कहा, "व्हाट्सएप लोगों को हमारे ऐप के नवीनतम संस्करण में अपग्रेड करने के लिए प्रोत्साहित करता है, साथ ही अपने मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम को अपडेट रखने के लिए, मोबाइल उपकरणों पर संग्रहीत सूचनाओं से संबंधित संभावित लक्षित कारनामों से बचाने के लिए प्रोत्साहित करता है।" हमारे उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा के लिए नवीनतम सुरक्षा वृद्धि प्रदान करने के लिए उद्योग भागीदारों के साथ लगातार काम कर रहे हैं। "


जल्दी करे ।। Hurry Upजीतना जल्द हो सके अपने
WhatsApp को play Store से Update करे।
यह भी जाने 




कभी न करे ये गलती
जब भी आपका WhastApp Developer Update करने को बोलता है तो आप नकार देते है जिसका खामियाजा आपको भुगतना पड़ता है। WhatsApp developer इन्ही खतरों को सही करने के लिए Securities को Update करता रहता है जिसे आप जरूरी नही समझते ।

कैसे होता है सिर्फ एक Voice Call से ?
ऐप के वॉयस कॉलिंग फ़ंक्शन के माध्यम से मैलवेयर अकेले मिस्ड कॉल के माध्यम से फोन में प्रवेश करने में सक्षम था, प्रवक्ता ने एपी को बताया। अज्ञात लोगों की संख्या - कम से कम दर्जनों में एक राशि गलत नहीं होगी - मैलवेयर से संक्रमित थे, जिसे कंपनी ने मई की शुरुआत में खोजा था, प्रवक्ता ने कहा, जिसे नाम से उद्धृत करने के लिए अधिकृत नहीं किया गया था।

अतीत में, NSO के स्पाइवेयर को बार-बार पत्रकारों, वकीलों, मानवाधिकार कार्यकर्ताओं और असंतुष्टों को हैक करने के लिए तैनात किया गया है।

No comments:
Write comments

Massage us !
For any Query / Suggestion .

Translate

Web Hosting

Popular Posts